HomeAMERICASElon Musk twitter news- He Has Plan B on Twitter Takeover

Elon Musk twitter news- He Has Plan B on Twitter Takeover

Elon Musk twitter news- ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल एलोन मस्क द्वारा सोशल मीडिया कंपनी के 43 बिलियन डॉलर के शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण के प्रयास के मद्देनजर कर्मचारियों के डर को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। गुरुवार को एक सर्व-स्टाफ बैठक में, अग्रवाल ने कहा कि ट्विटर(Elon Musk twitter news) का बोर्ड मस्क की पेशकश पर विचार कर रहा है और कंपनी के शेयरधारकों के सर्वोत्तम हित में कार्य करेगा, उपस्थिति में दो कर्मचारियों के अनुसार।

जब एक कर्मचारी ने सुझाव दिया कि मस्क की आक्रामक अधिग्रहण बोली एक बंधक स्थिति की तरह महसूस हुई, अग्रवाल ने इस धारणा को खारिज कर दिया।

कर्मचारियों के मुताबिक, “मुझे नहीं लगता कि हमें बंधक बनाया जा रहा है।”

बैठक के बाद, कई लोग निराश हो गए, उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें अंधेरे में छोड़ दिया जा रहा था कि वास्तव में क्या चल रहा था और मस्क के स्वामित्व वाला ट्विटर कुछ लोगों के लिए एक दुःस्वप्न परिदृश्य का प्रतिनिधित्व करता है, एक अस्थिर व्यापार नेता के रूप में मस्क के लंबे इतिहास को देखते हुए .

एक ट्विटर कर्मचारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “यहां की संस्कृति और यह मंच संरक्षित होने का हकदार है, और मुझे उम्मीद है कि बोर्ड बहादुरी से काम करेगा और प्रस्ताव को ठुकरा देगा।” “हमारा लोकतंत्र भुगतान से अधिक महत्वपूर्ण है,” इस कर्मचारी ने कहा। “मुझे आशा है कि बोर्ड सहमत है।”

लेकिन इस ट्विटर कार्यकर्ता ने कहा: “ऐसा लगता है कि कर्मचारियों के रूप में हम बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं,” इस व्यक्ति ने कहा।

मस्क ने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को एक फाइलिंग ट्वीट करके ट्विटर को खरीदने में अपनी रुचि का खुलासा किया , जिसमें कहा गया था कि अधिग्रहण “प्रत्याशित वित्तपोषण के पूरा होने” पर निर्भर था।

Musk’s bid could attract other potential Twitter buyers

मस्क की प्रति शेयर 54.20 डॉलर की पेशकश ट्विटर स्टॉक के मूल्य से 38% अधिक है, जिस दिन उनके निवेश की सार्वजनिक रूप से घोषणा की गई थी और बुधवार के समापन मूल्य से 18.2% अधिक है।

Elon Musk twitter news

अधिग्रहण की बोली अरबपति और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए दो सप्ताह में नवीनतम मोड़ है।

4 अप्रैल को, मस्क (Elon Musk twitter news)ने खुलासा किया कि वह ट्विटर शेयर खरीद रहा था और वह इसका सबसे बड़ा व्यक्तिगत शेयरधारक बन गया था। (इस सप्ताह की शुरुआत में, एक ट्विटर शेयरधारक ने मस्क के खिलाफ प्रतिभूति धोखाधड़ी का मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि उनकी हिस्सेदारी के देर से खुलासा करने से निवेशकों का पैसा खर्च हुआ और मस्क ने लगभग 143 मिलियन डॉलर की बचत की।)

Musk is a self-described free-speech absolutist

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि मस्क ने बोर्ड में शामिल होने के बारे में अपना विचार क्यों बदला, गुरुवार को अपनी फाइलिंग में, उन्होंने समाज में ट्विटर की भूमिका के बारे में अपने दृष्टिकोण को दोगुना कर दिया – और इसे महसूस करने के लिए क्या आवश्यक है।

उन्होंने ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर को लिखे एक पत्र में लिखा, “मैंने ट्विटर में निवेश किया है क्योंकि मैं दुनिया भर में मुक्त भाषण के लिए मंच बनने की क्षमता में विश्वास करता हूं, और मेरा मानना ​​​​है कि स्वतंत्र भाषण एक कामकाजी लोकतंत्र के लिए एक सामाजिक अनिवार्यता है।” “हालांकि, अपना निवेश करने के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो पनपेगी और न ही अपने मौजूदा स्वरूप में इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी।”

“I don’t like to lose”: Elon Musk twitter news

लेकिन ट्विटर, जिसके फेसबुक(Elon Musk twitter news) और टिकटॉक जैसे सोशल नेटवर्क की तुलना में बहुत कम उपयोगकर्ता हैं, पर भी अपना व्यवसाय बढ़ाने का दबाव है। अभद्र भाषा और COVID के बारे में झूठे दावों जैसी सामग्री के खिलाफ अपनी नीतियों को बदलना उपयोगकर्ताओं और विज्ञापनदाताओं के लिए एक टर्न-ऑफ हो सकता है।

ऑनलाइन दुष्प्रचार का अध्ययन करने वाले जर्मन मार्शल फंड के करेन कोर्नब्लू ने कहा, “यह एक पैसा बनाने वाला मंच है जहां आपके विचारों को बढ़ाया जाता है, अगर वे कंपनी को पैसा बनाने में मदद करने जा रहे हैं।”

“जब आप लोगों को मतदान करते हैं, तो लोग कहते हैं कि वे संयम चाहते हैं, कि वे नहीं चाहते कि षड्यंत्र के सिद्धांत उनके प्लेटफॉर्म पर स्वतंत्र रूप से तैरें, कि वे उत्पीड़न नहीं चाहते हैं,” उसने कहा। “तो मुझे लगता है कि यह गलतफहमी है कि लोग क्या चाहते हैं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Recent Post